News

Haryana Weather: हरियाणा में आज बदलेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश के आसार, देखें विभाग का पूर्वानुमान

×

Haryana Weather: हरियाणा में आज बदलेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश के आसार, देखें विभाग का पूर्वानुमान

Share this article

Haryana Weather Today: चिलचिलाती गर्मी और उमस से बेहाल जिलावासियों को मंगलवार को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को जिले में घने बादल छाने के साथ ही बौछारों के साथ बारिश होने की संभावना है। सोमवार को भी दिनभर तेज गर्मी और उमस का दौर जारी रहा। अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तेज धूप और गर्म हवाओं से लोग बेहाल

दोपहर के समय तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को बेहाल कर दिया। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोग अपने घरों में दुबके रहे। वहीं, तेज उमस के कारण लोगों को पसीने से तरबतर होते हुए नजर आए।

किसानों को फसलों की सिंचाई में परेशानी

बीते एक महीने से लगातार बढ़ रही गर्मी ने किसानों को भी परेशान कर रखा है। मौसम में बदलाव न होने के कारण किसानों को फसलों की बार-बार सिंचाई करनी पड़ रही है। तेज धूप और गर्मी के कारण फसलों को नुकसान होने का खतरा भी बढ़ गया है।

अस्पताल में बढ़ रहे खांसी जुकाम के मरीज

तेज धूप और गर्मी के कारण बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक उल्टी, दस्त, बुखार और जुकाम का शिकार हो रहे हैं। नागरिक अस्पताल में इस तरह के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अस्पताल में 200 के करीब मरीज इस तरह की बीमारी से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में पहुंच रहे हैं। डायरिया से पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जिले में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मंगलवार को जिले में घने बादल छाने के साथ ही बौछारों के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश होने से तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

जिला प्रशासन की अपील

जिला प्रशासन ने लोगों से गर्मी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील की है। लोगों को घर से बाहर निकलते समय छाता, टोपी और पानी साथ रखना चाहिए। तेज धूप में बाहर निकलने से बचना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now