News

IMD Weather: देश के इन इलाकों में हीटवेव का अलर्ट, देखें दिल्ली-पंजाब हरियाणा समेत देशभर का मौसम अपडेट

×

IMD Weather: देश के इन इलाकों में हीटवेव का अलर्ट, देखें दिल्ली-पंजाब हरियाणा समेत देशभर का मौसम अपडेट

Share this article

IMD Weather Forecast: पिछले कुछ दिनों में पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानों तक मौसम काफी परिवर्तनशील बना हुआ है। कुछ राज्यों में भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने लोगों की चिंता बढ़ाई है तो कुछ राज्यों में तेज हवाओं और झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हुआ है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों तक भीषण हीट वेव का कहर देखने को मिलेगा। इस दौरान प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में भी उष्ण लहर चल सकती है।

झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 से 27 अप्रैल के दौरान हीटवेव चलने की संभावना जताई है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में 23 और 24 अप्रैल को अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में कई जगहों भारी बारिश हो सकती है। वहीं नगालैंड, असम और मणिपुर में आंधी तूफान चलने की संभावना है।

पंजाब हरियाणा को लेकर मौसम विभाग ने भविष्यवाणी कि है। मौसम विभाग के अनुसार 26 और 27 अप्रैल को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम कार्यालय ने कहा कि दिल्ली में बुधवार के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दिन में तेज हवाएं चलेंगी। वहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान 37 और 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now