News

राजस्थान के इन जिलों में झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

×

राजस्थान के इन जिलों में झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

Share this article

Weather Update : राजस्थान के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों में जयपुर, बीकानेर, नागौर, सीकर, अलवर, दौसा, भरतपुर, चूरू, झुन्झुनू, करौली, सवाई माधोपुर जिलों और आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान धूल भरी आंधी (30-50 किमी प्रति घंटा) भी चल सकती है।

आपको बता दें तो उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है। राजस्थान के अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी और हीटवेव का दौर जारी है। हालाँकि इन जिलों में बारिश के चलते लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

rajasthan weather news, rajasthan rain alert, rajasthan rain western disturbance, rajasthan monsoon update, jaipur me kaisa rahega mausam, rajasthan mausam update, राजस्थान समाचार, राजस्थान में बारिश का अलर्ट, राजस्थान मौसम की जानकारी, राजस्थान मौसम अपडेट

आपको बता दें तो अंधड़ और हल्की बारिश के बावजूद प्रदेश में लू का दौर फिलहाल जारी रहेगा। मौसम विभाग की ओर से लगभग पूरे प्रदेश में लू चलने की संभावना जताई गई है।

चार जिलों में बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और गंगानगर में लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि 12 जिलों अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरू, जैसलमेर और जोधपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now