News

हरियाणा के इन जिलों में मौसम विभाग ने फिर जारी किया आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, देखें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

×

हरियाणा के इन जिलों में मौसम विभाग ने फिर जारी किया आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, देखें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Share this article

हरियाणा में अगले 15 दिनों का मौसमः पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हरियाणा के विभिन्न जिलों में दूसरे दिन भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी रहा। गुरुवार को हुई इस बारिश से दिन के तापमान में काफी गिरावट आई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में बारिश का सिलसिला बना रहेगा। इसके बाद, तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसके चलते हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इस विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार की सुबह हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, करनाल, यमुनानगर, सोनीपत, जींद, पानीपत, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला और पंचकूला में कहीं-कहीं तेज हवा और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश हुई।

इस मौसम परिवर्तन का मुख्य परिणाम यह हुआ कि दिन के तापमान में कमी आई और लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिली। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी इस तरह के मौसम की संभावना बनी रहेगी, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी और राहत मिल सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे मौसम के इस बदलाव के प्रति सतर्क रहें और जरूरत पड़ने पर एहतियाती कदम उठाएं। इस दौरान, बारिश और तेज हवाओं के कारण सड़क पर निकलते समय सावधानी बरतें और सुरक्षित स्थान पर रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now