News

IAS Pooja Khedkar Suspended: दोषी पाई जाने पर होंगी सस्पेंड, दो हफ्ते में सरकार को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

×

IAS Pooja Khedkar Suspended: दोषी पाई जाने पर होंगी सस्पेंड, दो हफ्ते में सरकार को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Share this article
IAS Pooja Khedkar Suspended
IAS Pooja Khedkar Suspended

IAS Pooja Khedkar Suspended : प्रोबेशन आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर अपने अधिकारों के कथित दुरुपयोग को लेकर विवादों में घिर गई हैं। सूत्रों के अनुसार, केंद्र द्वारा गठित एक कमेटी ने उनके द्वारा सिविल सर्विस परीक्षा में और सर्विस में चयन के लिए प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की दोबारा जांच शुरू कर दी है। यदि अधिकारी दोषी पाई जाती हैं, तो उन्हें सेवा से सस्पेंड किया जा सकता है और उनके खिलाफ क्रिमिनल चार्जेस भी लग सकते हैं।

34 वर्षीय पूजा खेडकर पर फिजिकल हैंडिकैप्ड और ओबीसी कोटा के तहत लाभों का दुरुपयोग करने के आरोप लगे हैं। कमेटी को अपनी रिपोर्ट दो हफ्तों में देने को कहा गया है।

खेडकर ने हाल ही में विदर्भ क्षेत्र के वाशिम जिला कलेक्ट्रेट में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में नई जिम्मेदारी संभाली है, जहां उनका ट्रांसफर पुणे से किया गया था। पुणे में उनके व्यवहार को लेकर शिकायतें थीं, जिसमें उन्होंने लोगों को धमकाया और अपनी प्राइवेट ऑडी कार पर लाल बत्ती भी लगाई थी।

इस बीच, पुणे के जिलाधिकारी सुहास दिवासे ने राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गाडरे को पत्र लिखकर खेडकर की दूसरी जगह पर तैनाती का आग्रह किया था, जिससे विवादित अधिकारी को वाशिम भेजा गया।

खेडकर के खिलाफ जूनियर कर्मचारियों के साथ आक्रामक व्यवहार, अवैध कब्जा और ऑडी पर लाल बत्ती लगाने के आरोपों पर भी कार्रवाई की मांग की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now