News

IMD Rainfall Alert: भीषण गर्मी के बीच इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, आंधी तूफान की भी चेतावनी

×

IMD Rainfall Alert: भीषण गर्मी के बीच इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, आंधी तूफान की भी चेतावनी

Share this article

IMD Rainfall Alert, IMD Weather: देश के विभिन्न हिस्सों में विपरीत मौसम की स्थिति बन रही है। उत्तर भारत समेत कई राज्यों में भयंकर गर्मी का मिजाज जारी है, जिससे हीटवेव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में आज और कल भारी बारिश, आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, कई इलाकों में बिजली कड़कने का भी अलर्ट है।

पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा, कई जगह बर्फबारी भी हुई है।

असम, मेघालय, केरल, माहे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली आदि राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई। इसके अलावा, कई राज्यों में आंधी तूफान भी आया।

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 24-28 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश होगी।

मध्य प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 24-26 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया गया है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24 अप्रैल, और फिर 26-28 अप्रैल के बीच बारिश होगी। इसके अलावा, ओले गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 27, 28 अप्रैल को भी भारी बरसात होने वाली है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 26 और 27 अप्रैल, राजस्थान में 26 अप्रैल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 27 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, आंधी तूफान, बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है।

भारत के मौसम में विपरीत रंग बिखरा, बारिश की संभावना तेज़

देशभर में मौसम की बदलती चाल ने लोगों को चौंका दिया है। उत्तर भारत समेत कई राज्यों में गर्मी का जलवा बढ़ रहा है, जबकि कुछ हिस्सों में आगे आने वाले कुछ दिनों में बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है, जबकि कई जगहों पर बर्फबारी की खबरें भी आई हैं।

असम, मेघालय, केरल, माहे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली आदि राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा, कई राज्यों में आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 24 से 28 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 24 से 26 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में, जैसे कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24 अप्रैल को बारिश की संभावना है, और फिर 26 से 28 अप्रैल के बीच भारी बारिश की संभावना है।

मैदानी इलाकों में भी, जैसे कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 26 और 27 अप्रैल को बारिश की संभावना है, राजस्थान में 26 अप्रैल को, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 27 अप्रैल को बारिश की संभावना है। इसके अलावा, आंधी तूफान, बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now