News

IMD Weather Forecast: दिल्ली NCR में हल्की बारिश; जानिये आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

×

IMD Weather Forecast: दिल्ली NCR में हल्की बारिश; जानिये आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Share this article

IMD Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम (Delhi-NCR Weather) बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तेज हवाओं और बादलों से लोगों को सूर्य की तपिश से राहत मिली। वहीं हल्की बारिश की फुँआर ने मौज ला दी। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दोपहर के मुकाबले शाम को बारिश ने तापमान में काफी गिरावट दर्ज कराई है। विभाग के आगे मौसम कैसा रहेगा, इसको लेकर जानकारी दी है। IMD Weather Forecast

मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को भी दिन में तेज हवाओं के साथ बादल छाए रह सकते हैं। तापमान में गिरावट की संभावना भी जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने इस दौरान जारी एक सलाह में यह बताया है कि तेज हवाओं के कारण पेड़ों का गिरना संभावित है, जो खड़ी फसलों के लिए खतरा पैदा कर सकता है और कमजोर घरों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, आम नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है।

आईएमडी ने भी लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है और खिड़कियों और दरवाजों को सुरक्षित रखने का आग्रह किया है। उन्होंने पेड़ों और कमजोर घरों से दूरी बनाए रखने की भी सलाह दी है।

मौसम विभाग ने आज रात में भी अगले दो घंटों के भीतर पूरे दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी, बारिश और तेज हवाएं का संभावनाओं को दर्शाया है।

मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि कल और परसों में भी मौसम में बदलाव हो सकता है और गर्मी से राहत मिल सकती है। हल्की बारिश की संभावना भी है।

दिल्ली के अलावा, राजस्थान, हरियाणा और पड़ोसी राज्यों में भी मौसम बदला है, जैसे कि हरियाणा के पंचकुला और फतेहाबाद इलाकों में भी बारिश हुई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now