News

Kal Ka Mausam 23 April 2024: कल कहां कहां होगी बारिश, देखिये सटीक पूर्वानुमान

×

Kal Ka Mausam 23 April 2024: कल कहां कहां होगी बारिश, देखिये सटीक पूर्वानुमान

Share this article

Kal Ka Mausam 23 April 2024: पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू-कश्मीर पर अपना प्रभाव जताते हुए, पूर्वोत्तर बांग्लादेश में चक्रवाती हवाएं उत्पन्न हो रही हैं। इसके साथ ही, विभिन्न भागों में बारिश की संभावना है।

बांग्लादेश से उत्तर पश्चिम बंगाल तक फैली ट्रफ रेखा बारिश की संभावना जताती है, जबकि पूर्वोत्तर असम में भी चक्रवाती हवाएं अपना प्रभाव बना रही हैं। इसके साथ ही, ट्रफ रेखा विदर्भ से लेकर तेलंगाना और रायलसीमा होते हुए तमिलनाडु तक फैली हुई है।

पिछले 24 घंटों में देश भर में मौसम की हलचल देखी गई है। केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो बार भारी बारिश हुई। जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई।

पूर्वोत्तर भारत, मध्य प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश हुई। दिल्ली, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश हुई, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल में लू से भीषण लू की स्थिति उत्पन्न हुई।

आने वाले 24 घंटों में भी मौसम की संभावित गतिविधियाँ हैं। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में और उत्तरी कोंकण, गोवा में भी हल्की बारिश की संभावना है। केरल और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट वर्षा हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now