News

Kal Ka Mausam 25 April 2024: कल का मौसम 25 अप्रैल 2024

×

Kal Ka Mausam 25 April 2024: कल का मौसम 25 अप्रैल 2024

Share this article

Kal Ka Mausam 25 April 2024: मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक निम्न दबाव की रेखा के रूप में पश्चिमी विक्षोभ, जिसकी धुरी औसत स्तर से 5.8 किमी ऊपर है, अब 72 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 30 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में स्थित है। इसके साथ ही चक्रवाती परिसंचरण निचले स्तर पर पूर्वोत्तर राजस्थान पर बना हुआ है और पूर्वी असम और आसपास के क्षेत्रों पर भी एक और चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र पर भी एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इसके साथ ही एक निम्न दबाव की रेखा अप हिमालयी पश्चिम बंगाल पर बने हुए परिसंचरण से उत्तरी बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। निचले स्तर पर मध्य महाराष्ट्र से केरल होते हुए कर्नाटक तक एक ट्रफ/हवा का विच्छेदन बना हुआ है और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र कोमोरिन क्षेत्र पर है।

26 अप्रैल से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल में अरुणाचल प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान बढ़ने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now