News

Kal Ka Mausam : जानिये कल 18 मई 2024 का मौसम पूर्वानुमान

×

Kal Ka Mausam : जानिये कल 18 मई 2024 का मौसम पूर्वानुमान

Share this article

Kal Ka Mausam 18 May 2024: देशभर में गर्मी का जोर है। उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की माने तो अभी गर्मी से राहत के आसार नहीं है। ऐसे में मौसम विभाग में कल का मौसम (Kal Ka Mausam) पूर्वानुमान जारी किया है, तो आइये देखें कल कैसा रहेगा मौसम (Kal Ka Mausam 18 May 2024)

18 मई 2024 का मौसम पूर्वानुमान :

पूर्वी मध्य प्रदेश, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ आंधी आने की संभावना है;

विदर्भ, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी,कराईकल, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति) चल सकती हैं।

जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा, लक्षद्वीप और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

18 मई 2024 का मौसम पूर्वानुमान :
18 मई 2024 का मौसम पूर्वानुमान

पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़, पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों में लू से भीषण लू की स्थिति बनने की संभावना है;

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में और दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति; पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, मध्य प्रदेश और गुजरात राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिती बनने की संभावना है।

गोवा, झारखंड, ओडिशा, असम और मेघालय और त्रिपुरा में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में रात में गर्म स्थिति बने रहने की संभावना है।

कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण तमिलनाडु तट के साथ-साथ, केरल तट के साथ-साथ, उत्तरी श्रीलंका तट के साथ-साथ और उसके आसपास 40 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है, जिसकी गति 55 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now