News

Kal Ka Mausam : मौसम विभाग ने जारी की देशभर में कल के मौसम की रिपोर्ट, जानें कैसा रहेगा कल का मौसम

×

Kal Ka Mausam : मौसम विभाग ने जारी की देशभर में कल के मौसम की रिपोर्ट, जानें कैसा रहेगा कल का मौसम

Share this article

Kal Ka Mausam : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

राजस्थान

अगले तीन दिनों तक वर्षा का दौर जारी रहेगा। आज अजमेर, बांसवाड़ा, बारा, भीलवाड़ा, बुंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, और प्रतापगढ़ जिलों में बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की गई है। उदयपुर, कोटा, और अजमेर संभाग में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चलने की चेतावनी है। राज्य के 9 जिलों में हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 25 जून तक मानसून की दस्तक की संभावना है।

मध्य प्रदेश

भोपाल सहित कई इलाकों में गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश हो रही है। छिंदवाड़ा, सिवनी, बेतुल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, और खरगौन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल, विदिशा, रायसेन, सिहोरा, राजगढ़, नर्मदापुरम, बड़वानी, राजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतला, मुजं, देवास, सजापुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, अनूपपुर, डोल, और डोरी जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 19-20 जून तक दक्षिणी पश्चिमी मानसून बालाघाट और डोरी इन जिलों के रास्ते से प्रवेश कर सकता है। ग्वालियर संभाग में 19 से 21 जून तक पश्चिमी एकोव के असर से बादलों के आवजा के साथ कहीं-कहीं पर बारिश की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, और NCR

ताजा पश्चिमी एकोव के प्रभाव से इन क्षेत्रों के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। तापमान में गिरावट और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

दक्षिणी गुजरात

दक्षिणी बंगाल में मानसून इस समय दक्षिणी गुजरात में पहुंच चुका है।

हरियाणा

18 जून से पंचकुला, यमुनानगर, कुरक्षेत्र, अंबाला, सिरसा, और फतेहाबाद में गरज और चमक के साथ छिटपुट बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश

पूरे प्रदेश में 20 और 21 जून को बारिश होने की संभावना है। गरज और चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार भी हैं।

पूर्वी भारत

20 जून को पश्चिमी बंगाल, बिहार, झारखंड, और उड़ीसा में गरज और बिजली की चमक के साथ तेज हवाएं चलने के साथ ही हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

पश्चिमी भारत

महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात, कोकन, और गोवा में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now