News

Haryana News : हरियाणा में बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता (XEN) सस्पेंड, टैक्सेशन कमिश्नर को नोटिस

×

Haryana News : हरियाणा में बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता (XEN) सस्पेंड, टैक्सेशन कमिश्नर को नोटिस

Share this article
Electricity Corporation XEN Suspend
Electricity Corporation XEN Suspend

Haryana News, कुरुक्षेत्र: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में परिवहन मंत्री असीम गोयल ने सख्त कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता (एक्सईएन) हिमांशु पंवार को सस्पेंड कर दिया। इस निर्णय का कारण एक्सईएन के खिलाफ अधिक शिकायतें और जनता के प्रति उनके अनुचित व्यवहार को बताया गया है।

मंत्री असीम गोयल का सख्त रुख

बैठक में एक्सईएन हिमांशु पंवार की जनता के प्रति वे-ऑफ टॉकिंग और उनके विभाग की शिकायतों की संख्या को लेकर मंत्री असीम गोयल नाराज हो गए। मंत्री ने कहा, “आपको चेयर का महत्व ही नहीं पता। इसे सस्पेंड करो, बाकी बात बाद में करेंगे…आप जाइए यहां से।” इसके अलावा, मंत्री ने गैरहाजिर डिप्टी एक्साइज और टैक्सेशन कमिश्नर (DETC) को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए।

अधिकारीकार्रवाई
हिमांशु पंवारसस्पेंड
DETCकारण बताओ नोटिस

पंचायती जमीन की बोली के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट

बैठक में हेलवा गांव के निवासियों ने शिकायत की कि पंचायती जमीन की बोली में अनियमितताएं थीं। इस पर मंत्री असीम गोयल ने निर्देश दिया कि भविष्य में पंचायती जमीन की बोली के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर जानकारी अपडेट की जाए, ताकि पारदर्शिता बनी रहे और किसी को शिकायत करने का मौका न मिले। पंचायती जमीन की बोली की पूरी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी।

जमीन के हिस्सेदारी की जांच के आदेश

गांव धुराली निवासी नरेंद्र कुमार ने शिकायत की कि उनकी मुश्तर खाते की जमीन पर उनके परिवार के एक सदस्य ने कब्जा कर लिया है। मंत्री ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए SDM, DSP, तहसीलदार और कानूनगो को मौके पर जाकर जांच करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक में इस मामले के सभी तथ्यों को पेश किया जाएगा और इसका समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा।

बैठक में शिकायतों का समाधान

कष्ट निवारण समिति की इस मासिक बैठक में कुल 14 शिकायतें एजेंडे में रखी गई थीं, जिनमें से 9 का समाधान किया गया और 5 शिकायतों को पेंडिंग रखा गया। इसके अतिरिक्त, बैठक में 28 नई शिकायतें भी सुनी गईं। मंत्री असीम गोयल ने संबंधित अधिकारियों को इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now