News

Liquor Home Delivery: अब फोन पर ऑर्डर करें बीयर-वाइन-व्हिस्की, सीधे घर पहुंचेगी बोतल

×

Liquor Home Delivery: अब फोन पर ऑर्डर करें बीयर-वाइन-व्हिस्की, सीधे घर पहुंचेगी बोतल

Share this article
Liquor Home Delivery: अब फोन पर ऑर्डर करें बीयर-वाइन-व्हिस्की, सीधे घर पहुंचेगी बोतल

Liquor Home Delivery: आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है। खाने से लेकर पहनने तक सब कुछ ऑनलाइन मंगवाया जाने लगा है। लेकिन क्या हो जब हम आपसे बोले कि अब कॉल करके या ऑनलाइन ऑर्डर करके बीयर, वाइन, और व्हिस्की की होम डिलीवरी करवा सकते हो। जी हाँ, यह खबर शराब शौकीनों को खुश कर देगी।

जानी मानी प्रमुख ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं जैसे स्विगी, बिग बास्केट, और जोमैटो इस सेवा को प्रदान करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी, बिग बास्केट और ज़ोमैटो जैसे प्लेटफ़ॉर्म जल्द ही बीयर, वाइन और लिकर जैसे कम अल्कोहल वाले पेय पदार्थों से शराब की डिलीवरी शुरू कर सकते हैं।

इन राज्यों में पायलट प्रोजेक्टर की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले से जुड़े उद्योग के अधिकारियों के हवाले से बताया कि नई दिल्ली, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गोवा और केरल जैसे राज्य इस बारे में पायलट प्रोजेक्ट की तलाश कर रहे हैं। आउटलेट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि अधिकारी इस कदम के फ़ायदे और नुकसान का पता लगा रहे हैं।

यहां हो रही शराब की होम डिलीवरी

आपको बता दें तो फ़िलहाल यह सुविधा ओडिशा और पश्चिम बंगाल शुरू है। महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और असम में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान शराब की डिलीवरी को अस्थायी रूप से अनुमति दी गई थी, लेकिन प्रतिबंधों के साथ।

इनको मिलेगा फायदा

अधिकारी ने कहा कि यह विशेष रूप से बड़े शहरों में बढ़ती प्रवासी आबादी को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो उन उपभोक्ताओं की प्रोफ़ाइल बदल रहे हैं जो मध्यम अल्कोहल-सामग्री वाली स्पिरिट को भोजन के साथ मनोरंजन के तौर पर पीते हैं। महिलाएं और वरिष्ठ नागरिक जो पारंपरिक शराब की दुकानों और दुकान के सामने के अनुभवों से खरीदारी को सही नहीं मानते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now