News

शराब के ठेके का विज्ञापन देख उड़े सबके होश; डीएम को पता चला तो…

×

शराब के ठेके का विज्ञापन देख उड़े सबके होश; डीएम को पता चला तो…

Share this article
Learn to speak English in broad daylight
Learn to speak English in broad daylight

Learn to speak English in broad daylight : मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में एक शराब की दुकान के पास लगे पोस्टर ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। इस पोस्टर में लिखा है “दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें” और इसमें ‘ठेका’ (शराब की दुकान) की दिशा बताता एक सिंबल भी बना हुआ है। पोस्टर को लोगों ने मज़ाक का विषय बना लिया है और इसकी कड़ी आलोचना भी हो रही है।

पोस्टर की आलोचना और मज़ाक

यह आम धारणा है कि भारत में कई लोग शराब के नशे में अंग्रेजी में बात करने लगते हैं। इस पोस्टर ने शायद इसी धारणा को उजागर करने की कोशिश की है। या फिर यह शराब की दुकान पर अधिक कस्टमर्स लाने के लिए एक मार्केटिंग रणनीति हो सकती है। लेकिन इस पोस्टर ने शिक्षा और शराब के सेवन को जोड़ते हुए एक बहस छेड़ दी है।

विषयविवरण
पोस्टर का संदेश“दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें”
स्थानशराब की दुकान के पास, बुरहानपुर
स्थानीय प्रतिक्रियामज़ाक और आलोचना

स्थानीय छात्रों की कड़ी प्रतिक्रिया

इंडिया टुडे से जुड़े अशोक सोनी की रिपोर्ट के अनुसार, एक स्थानीय कॉलेज के छात्र सिद्धार्थ कुमार ने पोस्टर की कड़ी आलोचना की है। सिद्धार्थ का कहना है कि इस पोस्टर से छात्रों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने प्रशासन से तुरंत इस पोस्टर को हटाने और इसे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

सिद्धार्थ कुमार ने कहा:

“इस तरह के पोस्टरों का क्षेत्र के छात्रों और युवाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। हम चाहते हैं कि प्रशासन पता लगाए कि यह पोस्टर किसने लगाया है और उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। पोस्टर को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।”

प्रशासन की प्रतिक्रिया

जब इंडिया टुडे की टीम विवादित पोस्टर के बारे में पूछताछ करने शराब की दुकान पर पहुंची, तो कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह पोस्टर किसने लगाया है। जानकारी के अनुसार, जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया है कि इस पोस्टर को हटाया जाए और इसे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बुरहानपुर में शराब की दुकान के पास लगे इस विवादित पोस्टर ने लोगों के बीच एक बहस छेड़ दी है। स्थानीय छात्रों और लोगों ने इस पोस्टर को शिक्षा के साथ शराब को जोड़ने के लिए कड़ी आलोचना की है। प्रशासन ने इस पोस्टर को हटाने और इसके जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now