News

इन इलकों में गर्मी से मिलेगी निजात, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

×

इन इलकों में गर्मी से मिलेगी निजात, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Share this article

Barish Kab Hogi: मौसम विभाग ने आज के लिए अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। रविवार की सुबह छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 20 से 27 मई तक मौसम आम तौर पर शुष्क रहेगा।

शुक्रवार और शनिवार का मौसम

सीमांत उत्तरी कश्मीर जिले कुपवाड़ा को छोड़कर कश्मीर घाटी के अधिकांश मौसम केंद्रों पर दिन का तापमान कल सामान्य से 2-5 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। पूरी घाटी में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात में भी रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया।

आज का मौसम

आज के लिए मौसम विभाग ने अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। इसलिए किसानों को सलाह दी जाती है कि वे अपने खेतों में पानी निकासी की व्यवस्था कर लें।

रविवार का मौसम

रविवार को भी मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने की संभावना है। रविवार की सुबह छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

20 मई से 27 मई तक का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, 20 मई से 27 मई तक मौसम आम तौर पर शुष्क रहेगा। इसका मतलब है कि इन दिनों बारिश की संभावना कम होगी और धूप खिली रहेगी।

किसानों के लिए सलाह:

मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे 20 मई से कृषि कार्य फिर से शुरू कर सकते हैं। धूप खिलने से किसानों को फसलों की बुवाई, सिंचाई और अन्य कृषि कार्यों में आसानी होगी।

यह भी ध्यान रखें:

मौसम का पूर्वानुमान हमेशा बदलता रहता है। इसलिए, नवीनतम अपडेट के लिए कृपया अपने स्थानीय मौसम विभाग की वेबसाइट या ऐप देखें।

यदि आप किसी भी तरह के तूफान या बाढ़ से प्रभावित हैं, तो कृपया तुरंत आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now