News

Monsoon Update 2024 : राजस्थान पहुंचा मानसून, दिल्ली-बिहार में भी होगी झमाझम बारिश, जानें आपके शहर के मौसम का हाल

×

Monsoon Update 2024 : राजस्थान पहुंचा मानसून, दिल्ली-बिहार में भी होगी झमाझम बारिश, जानें आपके शहर के मौसम का हाल

Share this article

Monsoon Update 2024 : मानसून कई हिस्सों में पहुँच चुका है और झमाझम बारिश हो रही है, लेकिन कई इलाकों में अभी तक मानसून नहीं पहुँचा है। स्काई मेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में पहुँचने वाला है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों में मानसून आगे बढ़ सकता है। मानसून की एंट्री के साथ इन राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में मानसून के आगमन की खबर दी गई है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली में मानसून की दस्तक हो सकती है। आईएमडी का अनुमान है कि 26 जून से 1 जुलाई तक दिल्ली एनसीआर में मानसून की बारिश शुरू हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। दिल्ली में बारिश से गर्मी में भी कमी आएगी।

यूपी में मानसून का इंतजार खत्म हो गया है। जमा-जम बारिश के साथ यूपी में मानसून की एंट्री हो गई है। आज कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिम मानसून मंगलवार को राजस्थान पहुंच गया।

झारखंड और बिहार में फिलहाल भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि जल्द ही झारखंड और बिहार में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल तटीय कर्नाटक, कोनकला और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम उप हिमालय, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उड़ीसा, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण पूर्व और पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now