News

MP Weather: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की चेतावनी; देखें अपने जिले में मौसम का हाल

×

MP Weather: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की चेतावनी; देखें अपने जिले में मौसम का हाल

Share this article

MP Weather Today 15 May 2024: मध्य प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है। मंगलवार को रीवा, सागर, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभाग के कई स्थानों में बारिश हुई। वहीं इंदौर संभाग के जिलों में भी बारिश हुई। जबकि अन्य स्थानों का मौसम शुष्क रहा।

जानिये मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बारिश का मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अधिकतर शहरों में गरज-चमक के आसार हैं। अब बारिश के साथ तपिश बढ़ने का भी अनुमान है।

प्रदेश के अधिकतर शहरों में आज भी बादल छाए रहेंगे। भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर और सागर संभाग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

आगे कैसा रहेगा मौसम?

17 मई से फिर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो सकता है। पिछले 2 दिन से लगातार कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश देखने को मिल रही है। कई जिलों में वज्रपात की संभावना है।

आज प्रदेश के इन इलाकों में बारिश

आज शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, अनूपपुर टीकमगढ़, बैतूल, नर्मदा पुरम, इंदौर, देवास, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, शाहजहांपुर, मंदसौर, नीमच, के जिलों में वज्रपात की संभावना है।

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश की टीकमगढ़, बैतूल सहित कई जिलों में वज्रपात की संभावना जताई है। यहां पर गरज- चमक के साथ बारिश होगी।

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा, नर्मदापुरम, संभागों के साथ गुना, अशोकनगर, अनूपपुर, जबलपुर नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर छतरपुर, टीकमगढ़, पांढुरना, में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now