News

MP Weather Update: अगले कुछ घंटों में इन जिलों जोरदार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट

×

MP Weather Update: अगले कुछ घंटों में इन जिलों जोरदार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट

Share this article

MP Weather Today, भोपाल: नौतपा के दौरान भीषण गर्मी और लू से तपता रहा मध्यप्रदेश अब बारिश और तूफान का सामना करने के लिए तैयार है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों के लिए प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गरज-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

IMD ने मध्यप्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग के अनुसार, 2 जून से 6 जून तक पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज-तूफान और बारिश होने की संभावना है। IMD ने इसको लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी बारिश और तूफान

IMD की मानें तो भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, देवास, बड़वानी, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तेज हवाएं चलने का अनुमान भी है।

पश्चिमी मध्यप्रदेश में अभी भी लू का दौर जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी मध्यप्रदेश में अभी भी लू का दौर जारी है। 3 जून को प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

इन जिलों में होगी तेज हवाएं

सीधी, सिंगरौली, उमरिया, छतरपुर,टीकमगढ़ में आने वाले 24 घंटों में 40 से 50 किलोमीटर की तेज हवाएं के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने दी सलाह

मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे गरज-तूफान और बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें। तेज हवाओं से बचने के लिए मजबूत घरों में रहें और पेड़ों के नीचे खड़े होने से बचें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now