News

सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग; बरसात के मौसम में तल रहे पकोड़े

×

सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग; बरसात के मौसम में तल रहे पकोड़े

Share this article
Mustard Oil Price
Mustard Oil Price

Mustard Oil Price : बरसात के मौसम में पकवानों की बढ़ती मांग के कारण सरसों तेल की बिक्री में तेजी

बरसात के मौसम में तापमान गिरने के साथ ही लोग गरमा-गरम पकवान खाने के शौकीन हो जाते हैं। इस वजह से सरसों तेल की खपत में बढ़ोतरी देखी जा रही है। खुदरा विक्रेताओं के चेहरे पर इस समय विशेष उत्साह देखा जा सकता है, क्योंकि सरसों तेल की बिक्री बढ़ी है और इसके दाम भी काफी सस्ते हैं। अगर आपके घर में कोई शादी-ब्याह या बड़ा आयोजन होने वाला है, तो अभी सरसों तेल खरीदना समझदारी भरा कदम हो सकता है।

सरसों तेल की कीमतों में गिरावट

वर्तमान में सरसों तेल की कीमतें सातवें आसमान से काफी नीचे आ गई हैं, जिससे बाजार में इसकी बिक्री में इजाफा हुआ है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में सरसों तेल की कीमतें 138 रुपये से 140 रुपये प्रति लीटर के बीच दर्ज की जा रही हैं। अगर आप भी सरसों तेल की खरीदारी की सोच रहे हैं, तो अभी का समय आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है, क्योंकि आगामी दिनों में इसके दाम बढ़ सकते हैं।

विभिन्न शहरों में सरसों तेल की कीमतें

शहरकीमत (रुपये प्रति लीटर)
लखनऊ138
प्रयागराज140
वाराणसी138-140
शाहजहांपुर140

खरीदारी का सही समय

खुदरा बाजार के जानकारों का कहना है कि सरसों तेल की मौजूदा कीमतें बाजार में बढ़ती मांग और बरसात के मौसम के कारण फिलहाल स्थिर हैं। लेकिन आगामी दिनों में कीमतों में वृद्धि की संभावना है। ऐसे में अगर आप शादी-ब्याह या किसी अन्य बड़े आयोजन के लिए सरसों तेल खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह समय सबसे उपयुक्त है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now