News

Noida International Airport: जेवर रनवे का इंटरनल टेस्ट पूरा, इस महीने से शुरू होगी उड़ानें

×

Noida International Airport: जेवर रनवे का इंटरनल टेस्ट पूरा, इस महीने से शुरू होगी उड़ानें

Share this article
Noida International Airport
Noida International Airport

Noida International Airport : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल हवाई अड्डे के पहले रनवे का इंटरनल टेस्ट सफलता पूर्वक पूरा हो गया है। इस टेस्ट के दौरान कार के जरिए रनवे की ऊपरी परत की सुरक्षा को परखा गया, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी भी मौसम में उड़ान भरने और लैंडिंग करने के लिए यह सुरक्षित है। टेस्ट की सफलता के बाद पूरी टीम में खुशी का माहौल है, और अब जल्द ही रनवे पर ट्रायल भी शुरू किया जा सकेगा।

दिसंबर में उड़ानें शुरू होने की उम्मीद

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। ट्रायल का काम अक्टूबर या नवंबर माह से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। 15 जुलाई को विकास करने वाली कंपनी ने दिसंबर में उड़ानें शुरू करने की कार्य योजना पेश करने पर सहमति जताई है। पहले 29 सितंबर 2024 से एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होना प्रस्तावित था, लेकिन काम की देरी की वजह से अब दिसंबर तक उड़ानें शुरू करने पर सहमति बन गई है।

उड़ान शुरू होने की तारीख जल्द होगी घोषित

पूर्व मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने 28 जून 2024 को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट का निरीक्षण किया था। इसके बाद रनवे के प्रशिक्षण का काम तेजी से शुरू कर दिया गया। उम्मीद है कि जल्द ही यहां उड़ानें शुरू करने की तारीख भी घोषित हो सकती है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण में हो रही प्रगति देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और इससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। दिसंबर से उड़ानें शुरू होने पर यह एयरपोर्ट राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र बन जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now