News

Prabhat Jha Death: भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता में ली अंतिम सांस

×

Prabhat Jha Death: भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता में ली अंतिम सांस

Share this article
Prabhat Jha Death News
Prabhat Jha Death News

Prabhat Jha Death News: मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया है। गुरुवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। प्रभात झा भाजपा के उन नेताओं में शुमार थे जिनकी बौद्धिक जगत में साख रही है। वे मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रह चुके थे। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर है।

राजनीतिक जीवन और योगदान

प्रभात झा का जन्म बिहार के सीतामढ़ी जिले के कोरियाही गांव में हुआ था। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर भी अपनी सेवा दी थी। उनकी गिनती ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कद्दावर नेताओं में होती थी। वे दो बार राज्यसभा सांसद बने और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शुमार थे।

प्रमुख पद और जिम्मेदारियां

पदअवधि
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष
राज्यसभा सांसद
भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

बीमारी और इलाज

प्रभात झा को जून के आखिर में न्यूरोलॉजिकल परेशानियों के चलते भोपाल से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका रूटीन ट्रीटमेंट भी चलता था।

प्रमुख घटनाएं

तारीखघटना
29 जूनभोपाल से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाए गए
जून के अंतमेदांता अस्पताल में भर्ती
24 जुलाईगुरुग्राम में निधन

नेताओं का शोक संदेश

भाजपा के प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने उनके निधन की पुष्टि की। मुख्यमंत्री मोहन यादव, केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के महासचिव हितानंद शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर उनका हाल जाना।

बयान

“प्रभात झा का निधन भाजपा के लिए बड़ी क्षति है। उन्होंने पार्टी के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उनके विचार हमेशा मार्गदर्शन करेंगे।” – हितेश बाजपेयी

पार्टी में शोक की लहर

प्रभात झा के निधन से पार्टी में शोक की लहर है। उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा और उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी।

अंतिम संस्कार

प्रभात झा का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव कोरियाही में किया जाएगा। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता वहां उपस्थित होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now