News

दुबई एयरपोर्ट पर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार? जानिये क्या है मामला…

×

दुबई एयरपोर्ट पर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार? जानिये क्या है मामला…

Share this article
दुबई एयरपोर्ट पर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार? जानिये क्या है मामला...

Rahat Fateh Ali Khan arrested? : हाल ही में खबरें आई थीं कि मशहूर पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को दुबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है। जियो टीवी के हवाले से बताया गया कि पुलिस स्टेशन में उनसे कई घंटों से पूछताछ चल रही है। हालांकि, अब जो वीडियो सामने आया है, वह कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है।

राहत का क्लैरिफिकेशन वीडियो

राहत फतेह अली खान ने अपनी गिरफ्तारी की खबरों का खंडन करते हुए एक वीडियो जारी किया। हालांकि, उन्होंने सीधे-सीधे अपनी गिरफ्तारी की बात को नहीं नकारा। उन्होंने कहा, “मैं दुबई में अपने गाने रिकॉर्ड करने के लिए आया हुआ हूं। और सब ठीक है। मैं आपसे गुजारिश करूंगा कि ऐसी घटिया अफवाहों पर बिल्कुल भी कान ना धरें। ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा दुश्मन सोच रहे हैं। मैं जल्द ही अपने वतन लौटूंगा और आपको नए गाने से सरप्राइज करूंगा।”

इस वीडियो ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। वीडियो में राहत ने कभी भी अपनी गिरफ्तारी की बात का जिक्र नहीं किया और ना ही इस बात का खंडन किया कि उन्हें दुबई में डिटेन किया गया था या नहीं। यह बात सभी को हैरान कर रही है कि अगर ऐसा नहीं हुआ था तो सिंगर ने इसका जिक्र क्यों नहीं किया?

क्या कहती हैं रिपोर्ट्स?

पहले आई जानकारी के मुताबिक, राहत फतेह अली खान के पूर्व मैनेजर और मशहूर शोबिज प्रमोटर सलमान अहमद ने दुबई में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक गायक को फिलहाल आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार नहीं किया गया। राहत अपने सिंगिंग शोज के लिए लाहौर से दुबई पहुंचे थे।

इस साल जनवरी में, संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने मशहूर गायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और टैक्स चोरी की जांच शुरू की थी, जब यह पता चला कि सिंगर ने स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय सिंगिंग शोज के लिए 12 सालों में लगभग 8 बिलियन रुपये कमाए हैं। हालांकि, अभी तक आरोप क्या हैं इसका सही तरीके से पता नहीं चल पाया है।

राहत की मैनेजमेंट कंपनी के लोगों ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा कि वे इस मामले पर और ज्यादा जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, बाद में यह सामने आया कि राहत के एक्स-मैनेजर अहमद ने दुबई के अधिकारियों के सामने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

बता दें, राहत ने कुछ महीने पहले विवाद के बाद अहमद को बर्खास्त कर दिया था। इसके अलावा सामने आया है कि राहत और अहमद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज कराए हैं। राहत के साथ उनके बहनोई बक्का बुर्की भी हैं और वे ही इस पूरे मामले से निपट रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now