News

IMD Rain Alert: अगले तीन घंटों इन राज्यों में होगी भारी बारिश; देखिये पूर्वानुमान

×

IMD Rain Alert: अगले तीन घंटों इन राज्यों में होगी भारी बारिश; देखिये पूर्वानुमान

Share this article
IMD Rain Alert 18 July 2024
IMD Rain Alert 18 July 2024

IMD Rain Alert : उमस भरी गर्मी के बीच कई राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

मॉनसूनी सीजन में उमस भरी गर्मी के बीच कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने ताजा अपडेट में कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों में पश्चिमी तट (कोंकण, गोवा, कर्नाटक, केरल), जम्मू और कश्मीर, पश्चिमी उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी असम, पूर्वी तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार व लक्षद्वीप द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

अगले 3 घंटों में इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने यह अपडेट 18 जुलाई सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर जारी किया है, यानी करीब 7 बजे से 10 बजे के बीच उपरोक्त राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने यहां हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई है। इससे पहले देर रात को भी IMD ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया था।

यहाँ भी हुई बरसात!

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, पश्चिम असम, त्रिपुरा, पूर्व अरुणाचल प्रदेश, पूर्व बिहार, पश्चिम ओडिशा, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश से सटे जम्मू संभाग, उत्तराखंड, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान द्वीप समूह में रात के समय हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना जाहिर की थी।

24 घंटों में इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग ने उन इलाकों की लिस्ट भी जारी की है जहां 17 जुलाई को अच्छी बारिश का सिलसिला देखा गया। इनमें तमिलनाडु, कर्नाटक, कोंकण व गोवा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ शामिल रहे।

राज्य/क्षेत्रबारिश का पूर्वानुमान
कोंकण और गोवाहल्की से मध्यम बारिश
कर्नाटकहल्की से मध्यम बारिश
केरलहल्की से मध्यम बारिश
जम्मू और कश्मीरहल्की से मध्यम बारिश
पश्चिमी उत्तराखंडहल्की से मध्यम बारिश
उप हिमालयी पश्चिम बंगालहल्की से मध्यम बारिश
पश्चिमी असमहल्की से मध्यम बारिश
पूर्वी तेलंगानाहल्की से मध्यम बारिश
उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेशहल्की से मध्यम बारिश
अंडमान और निकोबार द्वीप समूहहल्की से मध्यम बारिश
लक्षद्वीपहल्की से मध्यम बारिश

रात में भी कई इलाकों में हुई बरसात

रात के समय भी IMD ने पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, पश्चिम असम, त्रिपुरा, पूर्व अरुणाचल प्रदेश, पूर्व बिहार, पश्चिम ओडिशा, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश से सटे जम्मू संभाग, उत्तराखंड, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई थी।

अगले 24 घंटों का पूर्वानुमान

IMD के अनुसार, अगले 24 घंटों में कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now