News

Rajasthan Weather: 16 मई से फिर बदलेगा प्रदेश का मौसम, आज इन 8 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

×

Rajasthan Weather: 16 मई से फिर बदलेगा प्रदेश का मौसम, आज इन 8 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Share this article

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मंगलवार और बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, आज 14 मई को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग और पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं।

इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। बुधवार को जोधपुर, बीकानेर, और उदयपुर संभाग में बारिश का पूर्वानुमान है। 16 मई से मौसम में फिर बदलाव आएगा और पारा 46 डिग्री तक जा सकता है। 17-18 मई को हीट वेव चलने की भी संभावना है।

आज 8 जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार 14 मई को भी प्रदेश के बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों के साथ-साथ आसपास के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 40-43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस जालौर में दर्ज किया गया है।

बुधवार को फिर बढ़ेगा पारा, हीटवेव का भी अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से प्रदेश के मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। 15-16 मई को अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री बढ़ोतरी और पश्चिमी राजस्थान में 45 डिग्री के आसपास दर्ज होने तथा हीटवेव/लू चलने की संभावना है।

17 मई को जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 45-47 डिग्री दर्ज होने और भीषण हीटवेव की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग स्थानों में भी 15 मई को उष्ण लहर के आसार हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now