News

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव, आज इन इलाकों में होगी बारिश

×

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव, आज इन इलाकों में होगी बारिश

Share this article

Rajasthan Weather Update: राजस्थानवासियों के लिए एक बेहद ही राहत भरी खबर आ रही है। लू के तेज थपेड़ों और हीटवेव का कहर झेल रहे लोगों को आज से हल्की राहत मिल सकती है। दरअसल, आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसके चलते कई जगहों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है। इस दौरान तेजे झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 4-5 दिनों तक मरुधरा का मौसम ऐसा ही बना रहेगा। इसके चलते तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है। लोगों को मामूली राहत मिल सकती है।

आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, आज दोपहर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। इसके कारण कुछ हिस्सों में तेज आंधी और बारिश के आसार है। मौसम विभाग की मानें तो यह मौसम 11 से 13 मई तक ऐसी ही कुछ हिस्सों में जारी रह सकता है।

इन इलाकों में होगी बारिश

आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर की कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं। यानी की आज 10 मई से राजस्थान में कुछ जगहों पर आंधी-बारिश की गतिविधियों की संभावना है, जिसके चलते हीटवेव से राहत मिलने के चांसेस हैं।

इन इलाकों में होगा मेघगर्जन और आंधी

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 मई से जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ आंधी-बारिश के आसार है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है।

इन जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 10 मई को उदयपुर, जयपुर और बीकानेर, 11 मई को कोटा, भरतपुर और बीकानेर, 12 मई को उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर और 13 मई को उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर, बीकानेर जिले में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now