News

1950 की Royal-Enfield बुलेट का वीडियो हुआ वायरल; 74 साल पुरानी बाइक ने बटोरी वाहवाही

×

1950 की Royal-Enfield बुलेट का वीडियो हुआ वायरल; 74 साल पुरानी बाइक ने बटोरी वाहवाही

Share this article
Royal Enfield,Bullet,viral reels
Royal Enfield,Bullet,viral reels

1950 की Royal-Enfield : भारत में बुलेट बाइक का क्रेज़ हर किसी के सिर चढ़कर बोलता है, खासकर युवाओं के बीच। बुलेट सिर्फ एक गाड़ी नहीं, बल्कि स्टेटस सिंबल और स्टाइल का प्रतीक है। लेकिन क्या आपने कभी 1950 की बुलेट देखी है? अगर नहीं, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने इसे सबके सामने ला दिया है। इस वीडियो में एक शख्स दावा करता दिख रहा है कि यह 1950 की रॉयल एनफील्ड बुलेट है, जिसकी कंडीशन 74 साल बाद भी जबरदस्त है।

1950 की बुलेट की खासियत

वायरल वीडियो में दिख रही बुलेट का फ्यूल टैंक और अन्य सेटअप किसी हवाई जहाज जैसा लगता है। टंकी पर बने स्पीडोमीटर से लेकर उसका ढक्कन और ब्रेक सिस्टम तक, सब कुछ क्लासी और आकर्षक है। खास बात यह है कि इस गाड़ी का हॉर्न सिस्टम किसी बटन से नहीं, बल्कि भोपू से बजता है, जो पुराने जमाने की बसों और आईसक्रीम बेचने वालों की रेहड़ी में इस्तेमाल होता था।

विषयविवरण
बाइक मॉडलरॉयल एनफील्ड 1950
खासियतक्लासी फ्यूल टैंक, स्पीडोमीटर, भोपू हॉर्न सिस्टम
सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया1 करोड़ 40 लाख व्यूज, 1 करोड़ लाइक्स

वीडियो की सोशल मीडिया पर धूम

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @d_biker_ninja नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन में लिखा है, “यह 1950 की रॉयल एनफील्ड है!!! इंजन से धुआं बाहर फेंकने के लिए मात्र एक पतली पाइप है। कल्पना कीजिए कि उस मशीन को ठीक और चालू रखना कितना कठिन रहा होगा।” इस वीडियो को अब तक 1 करोड़ 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 1 करोड़ से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sujay (@d_biker_ninja)

लोगों की प्रतिक्रियाएं

लोग इस बुलेट को देखकर हैरान हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “अंत में बजने वाला हॉर्न बहुत शानदार था… बहुत प्यारा।” दूसरे यूजर ने लिखा, “ओजी (ओरिजनल गैंग्टा) बुलेट नहीं है, इसके पार्ट्स को 80 के दशक के बाद के बुलेट भागों से बदल दिया गया है।”

बुलेट प्रेमियों के लिए खास

बुलेट प्रेमियों के लिए यह वीडियो किसी खजाने से कम नहीं है। 1950 की इस बुलेट की खास बनावट और उसकी मशीनी दक्षता देखकर कोई भी इंप्रेस हो सकता है। रॉयल एनफील्ड की यह पुरानी बाइक आज भी अपने पुराने दौर की याद दिलाती है और हमें उन दिनों की यात्रा पर ले जाती है जब बुलेट को स्टेटस सिंबल माना जाता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now