News

Smart Bijli Meter: हरियाणा में पहले पैसे देने के बाद ही मिलेगी बिजली; जानिए सरकार की क्या है नई स्कीम

×

Smart Bijli Meter: हरियाणा में पहले पैसे देने के बाद ही मिलेगी बिजली; जानिए सरकार की क्या है नई स्कीम

Share this article

Bijli Meter : हरियाणा में अब हर घर में लगेगा प्रीपेड मीटर, रिचार्ज करने के बाद ही मिलेगी बिजली, हरियाणा वालों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि अब हरियाणा के हर घर में प्रीपेड मीटर लगने वाले हैं और (Bijli Meter) बिजली रिचार्ज करने के बाद ही मिलेगी। बिजली विभाग ने सर्वे का भी काम पूरा कर लिया है। आइए जानते हैं नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से।

अब हर घर में लगेगा प्रीपेड मीटर (Bijli Meter) – मिली जानकारी के अनुसार, अब हरियाणा के हर घर में (Bijli Meter) प्रीपेड मीटर लगेगा। सरकार ने जिलों के सर्वे को पूरा कर लिया है। इसी के साथ प्रीपेड मीटर लगने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

स्मार्ट मीटर लगाने वाली कंपनी ने जिले में 163 फीडरों का सर्वे कर लिया है। पॉवर कॉर्पोरेशन के अधीक्षण अभियंता रामप्रीत ने जानकारी दी है कि अब इस कार्य को जल्द ही पूरा किया जाएगा।

42 उपकेंद्रों की पड़ताल हुई तीन स्तर से (Bijli Meter) – आपको बता दें कि सर्वे करने के बाद जिले के सभी 42 उपकेंद्रों की तीन स्तर पर जांच पड़ताल हुई। इनमें उपकेंद्र से संबंधित फीडर पर प्रवाहित आपूर्ति, विभिन्न ट्रांसफार्मरों की गणना की गई। इसी के साथ, अब कंपनी बिजली की खपत के साथ कनेक्शन की भी जांच पड़ताल करेगी। उपकेंद्रों से निकलने वाले फीडरों के सर्वे को कंपनी ने पूरा कर लिया है। कंपनी अब उपभोक्ताओं को अलग-अलग ट्रांसफार्मरों के पहले और बाद की जानकारी प्राप्त करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now