News

माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब YouTube Down; दुनियाभर के कई देशों में सर्विस हुई ठप

×

माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब YouTube Down; दुनियाभर के कई देशों में सर्विस हुई ठप

Share this article
YouTube App Down
YouTube App Down

YouTube डाउन, दुनियाभर के यूजर्स कर रहे हैं शिकायतें, DownDetector ने दी जानकारी

YouTube App Down : हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस पूरी दुनिया में ठप हो गई थी और अब YouTube के डाउन होने की खबर सामने आई है। यूजर्स को YouTube की एप और वेबसाइट दोनों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। DownDetector के मुताबिक, 22 जुलाई को दोपहर 1:30 बजे से यूजर्स को YouTube एक्सेस करने में समस्याएं हो रही हैं।

एप और वेबसाइट दोनों में परेशानी

यूजर्स ने एप और वेबसाइट दोनों को एक्सेस करने में दिक्कतों की शिकायत की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, YouTube एप के साथ सबसे ज्यादा समस्याएं हो रही हैं। 33 प्रतिशत यूजर्स ने वीडियो अपलोड में दिक्कतों की शिकायत की है, वहीं 23 प्रतिशत यूजर्स ने वेबसाइट को लेकर समस्याओं का सामना किया है।

समस्याशिकायतें (%)
वीडियो अपलोड33
वेबसाइट एक्सेस23
अन्य44

DownDetector पर शिकायतों की बाढ़

DownDetector ने रिपोर्ट किया है कि 22 जुलाई को दोपहर 1:30 बजे से यूजर्स ने YouTube डाउन होने की शिकायतें करनी शुरू की। रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर यूजर्स को वीडियो अपलोड में दिक्कतें आ रही हैं, जबकि कुछ यूजर्स वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

YouTube सपोर्ट पेज पर कोई जानकारी नहीं

YouTube के सपोर्ट पेज पर इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। यूजर्स ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी समस्याओं को साझा किया है, लेकिन अभी तक YouTube की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

माइक्रोसॉफ्ट के बाद YouTube भी प्रभावित

यह घटना हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस के ठप होने के बाद सामने आई है, जब माइक्रोसॉफ्ट की विभिन्न सेवाएं जैसे Outlook, Teams और Azure ठप हो गई थीं। अब YouTube के डाउन होने से यूजर्स को बड़ी असुविधा हो रही है।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

यूजर्स ने सोशल मीडिया पर YouTube की समस्याओं को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। कुछ यूजर्स ने ट्वीट किया कि वे अपने पसंदीदा वीडियो नहीं देख पा रहे हैं, जबकि अन्य ने कहा कि वे अपने चैनल पर वीडियो अपलोड नहीं कर पा रहे हैं।

यूजरप्रतिक्रिया
@user1“YouTube एप काम नहीं कर रहा है। क्या किसी और को भी यही समस्या हो रही है?”
@user2“वीडियो अपलोड नहीं हो रहे हैं। YouTube, कृपया इसे ठीक करें।”
@user3“YouTube वेबसाइट भी एक्सेस नहीं हो रही। क्या यह सर्वर की समस्या है?”

संबंधित आंतरिक लिंक DownDetector

YouTube के डाउन होने से दुनियाभर के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक YouTube की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इस समस्या का समाधान करेगी। यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें और YouTube की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया पेजेज पर अपडेट्स के लिए नज़र रखें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now