News

Haryana ED Raid: टैक्सी चालक के घर पर छापेमारी, ईडी की कार्रवाई से इलाके में मचा हड़कंप

×

Haryana ED Raid: टैक्सी चालक के घर पर छापेमारी, ईडी की कार्रवाई से इलाके में मचा हड़कंप

Share this article
Haryana ED Raid
Haryana ED Raid

Haryana ED Raid : सोनीपत। फेक क्रिप्टो करेंसी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश में पहला मुकदमा दर्ज किया है। इसके तहत, ईडी की टीम ने शुक्रवार को हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई का मुख्य केंद्र सोनीपत का मयूर विहार गली नंबर-24 रहा, जहां ईडी के अधिकारियों ने एक टैक्सी चालक रमेश गुलिया के घर पर छापा मारा। रमेश गुलिया, जो गोहाना के गांव लाठ का रहने वाला है, दिल्ली में टैक्सी चलाने का काम करता है।

रमेश गुलिया का भाई क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा

ईडी की टीम ने रमेश गुलिया के घर पहुंचकर पूछताछ की। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, रमेश का भाई दुबई में रहता है और वहां क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा काम करता था। हालांकि, ईडी की ओर से इस मामले में विस्तृत जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में ईडी की कार्रवाई को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

ईडी की टीम की कार्रवाई से इलाके में चर्चा

शुक्रवार को रमेश के आवास के बाहर पुलिस बल की तैनाती देखी गई। रमेश के जानकार जरनैल सिंह ने बताया कि सुबह उनके भाई ने जानकारी दी थी कि कई गाड़ियों में अधिकारी पहुंचे और उन्होंने खुद को ईडी विभाग से बताया। यह खबर फैलते ही इलाके में हलचल मच गई। सभी जानना चाह रहे थे कि आखिर ईडी के अधिकारी यहां क्यों पहुंचे थे। रमेश के गांव के लोग और जानकार इस मामले में किसी भी आधिकारिक बयान के इंतजार में हैं।

जम्मू कश्मीर में भी ईडी की छापेमारी

इस बीच, ईडी ने लेह लद्दाख में भी छापेमारी की है। फेक क्रिप्टो करेंसी मामले में यह कार्रवाई एक बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई से साफ है कि एजेंसी क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मामलों में सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now