खेल

IND vs SA: : ‘एक ही गेंद पर दो शॉट’… पेसर ने दिखाया गुस्सा तो ऋषभ पंत ने दिया ये जवाब, देखें वीडियो

Mukesh Gusaiana
13 Jan 2022 7:17 AM GMT
IND vs SA: Rishabh Pant and Marco Jansen face off in Cape Town Test 2nd innings
x

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है और मैच के…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है और मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने भारतीय पारी को तहस-नहस कर दिया। SA के युवा पेसर मार्को यानसन ने खास तौर पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया हैं। लेकिन भारत की ओर से भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी का डटकर सामना भी किया। इस दौरान यानसन और पंत कई बार आमने-सामने आए और दोनों ने अपनी काबिलियत दिखाई है। फिर एक मौका ऐसा भी आया, जब यानसन ने पंत के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाए, जिसका जवाब पंत ने ‘एक ही गेंद पर दो शॉट’ खेलकर दिया।

भारत के खिलाफ इसी सीरीज में डेब्यू करने वाले 21 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन ने हर पारी के साथ अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया और भारत के दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में भी यानसन ने केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों के विकेट हासिल किए, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी लगातार मुश्किलों में डाले रखा। हालांकि, पंत के सामने उनका ज्यादा जोर नहीं चला और इसकी झुंझलाहट यानसन की एक हरकत में दिखी।

यानसन को पंत का जवाब
लंच के बाद दूसरे सेशन में बल्लेबाजी कर रहे पंत के सामने गेंदबाजी के लिए आए यानसन। ये भारतीय पारी का 50वां ओवर था। पंत ने इस ओवर की पहली पांच गेंदों को आसानी से खेला। फिर ओवर की आखिरी गेंद पर भी पंत ने वापस गेंदबाज की ओर डिफेंसिव पंच खेला। पंत इस दौरान अपना शॉट खेलने के बाद डिफेंसिव पोजिशन में ही थे और क्रीज के अंदर थे।

लेकिन यानसन ने गेंद को लपकते ही गुस्से में वापस पंत की ओर जोर से फेंक दिया। पंत ने भी करारा जवाब देते हुए यानसन के थ्रो को बल्ले से ही फिर से पंच कर दिया। पंत का ये अंदाज देखकर कमेंटेटर भी हंसने लगे और भारतीय बल्लेबाज की तारीफ करने लगे।

पंत ने लगाया बेहतरीन अर्धशतक
यानसन की झुंझलाहट का कारण पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी थी, जिसने साउथ अफ्रीका का भारत पर दबदबा बनाने से रोक दिया। मैच के तीसरे दिन भारत ने पहले दो ओवरों के अंदर ही पुजारा और अजिंक्य रहाणे के विकेट गंवा दिए थे। पुजारा को तो यानसन ने ही आउट किया। इसके बाद क्रीज पर आए पंत ने अफ्रीकी गेंदबाजों की हर कोशिश को नाकाम किया और लंच से ठीक पहले तेजी से अर्धशतक पूरा कर लिया। लंच के बाद भी पंत ने अपनी पारी जारी रखी और साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज पर लगातार दो छक्के जमाए, जिसने साउथ अफ्रीकी टीम को परेशान कर दिया।

Next Story