News

हाय गर्मी! राजस्थान में रेत पर आर्मी जवान ने सेक दिया पापड़; वीडियो हुआ वायरल

×

हाय गर्मी! राजस्थान में रेत पर आर्मी जवान ने सेक दिया पापड़; वीडियो हुआ वायरल

Share this article

बीकानेर, राजस्थान: पश्चिमी राजस्थान में इन दिनों गर्मी का प्रचंड प्रकोप है। भीषण लू चल रही है और तापमान आसमान छू रहा है। ऐसे में बीकानेर जिले से एक अद्भुत वीडियो सामने आया है, जिसमें भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात BSF के एक जवान को रेत में पापड़ सेंकते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में क्या है?

वायरल वीडियो में, BSF का जवान रेगिस्तान की तपती रेत में एक पापड़ रखता है। कुछ ही सेकंड में, रेत की तीव्र गर्मी से पापड़ पूरी तरह से सिक जाता है। जवान फिर पापड़ को तोड़कर दिखाता है, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि पापड़ पूरी तरह से तैयार है।

गर्मी का सितम

इस वीडियो से पता चलता है कि राजस्थान में गर्मी कितनी तीव्र है। बीकानेर में मंगलवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो बुधवार को 46 डिग्री के करीब पहुंच गया। वहीं, पिलानी में मंगलवार को तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

इस भीषण गर्मी के बावजूद, BSF के जवान देश की सीमा की रक्षा करने के लिए अडिग हैं। यह वीडियो उनके साहस और समर्पण का प्रमाण है।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग BSF जवान की तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि यह जवानों की वीरता और देशभक्ति का एक प्रतीक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now