News

सोशल मीडिया पर हथियार संग फोटो डालने वालों की खैर नहीं, जारी हुआ सख्त फरमान

×

सोशल मीडिया पर हथियार संग फोटो डालने वालों की खैर नहीं, जारी हुआ सख्त फरमान

Share this article
सोशल मीडिया पर हथियार संग फोटो डालने वालों की खैर नहीं, जारी हुआ सख्त फरमान

Punjab News: पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ तस्वीरें अपलोड करने वालों पर सख्त नजर रखने का फैसला किया है। इस संबंध में पंजाब के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर हथियार दिखाने वाले लोगों के हथियार लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे। सभी जिलों के एस.एस.पी. को इस संबंध में सख्त निर्देश दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रिय पुलिस कर्मियों पर भी होगी कार्रवाई

पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. ने उन पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी सख्ती बरतने का निर्णय लिया है जो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं या अपने वीडियो अपलोड करते हैं। खासकर, जो पुलिस की वर्दी में रील बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सख्त निर्देश और संभावित परिणाम

सरकार ने इस मुद्दे पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सभी पुलिस कर्मियों को ऐसी गतिविधियों को तुरंत रोकने और अपने सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट करने के निर्देश दिए हैं। अगर कोई भी कर्मचारी या अधिकारी ऐसा करता है तो एस.एस.पी. को तुरंत रिपोर्ट करने को कहा गया है। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

इंक्रीमेंट पर रोक

डी.जी.पी. कार्यालय या अपने वरिष्ठों द्वारा जारी निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने वाले पुलिस कर्मियों का इंक्रीमेंट भी रोका जा सकता है। यह कदम पुलिस विभाग में अनुशासन और अनुशासनहीनता के मामलों को नियंत्रित करने के लिए उठाया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now