News

UP Weather: आज और कल कैसा रहेगा यूपी का मौसम, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश

×

UP Weather: आज और कल कैसा रहेगा यूपी का मौसम, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश

Share this article

UP Weather Update: यूपी में मंगलवार से मौसम के तेवर बदले बदले से है। यूपी की राजधानी लखनऊ में रात से ही हल्की बारिश और ठंडी हवाएं चल रही है जिसके चलते मौसम में नरमी है। आने वाले दिनों में बारिश होने के आसार बने हुए है। इस दौरान 25 से 35 किमी की गति से तेज हवाएं भी चल सकती है।

इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज यानी 8 मई को यूपी के लगभग 30 से अधिक हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश व आंधी की संभावना है। इसमें प्रयागराज, वाराणसी, संत रविदास नगर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, कौशांबी, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज के निकटवर्ती इलाके शामिल है।

आने वाले दिनों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो यूपी में 9 मई को कही कही पर बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की उम्मीद है। पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बादल गरजने और तेज हवाएं (30 से 40 किमी प्रति घंटा) चलने के आसार है।

11 मई को भी यूपी में बादल गरजने के साथ बारिश होने के आसार हैं। वहीं 12 और 13 मई को थंडर स्टार्म के चलते हल्की बारिश और धूलभरी आंधी आने के आसार हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now