News

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश, धूल भरी आंधी का अलर्ट जारी

×

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश, धूल भरी आंधी का अलर्ट जारी

Share this article

UP Weather Update: बीते कल देर शाम दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली-एनसीआर में आंधी बारिश के बाद यूपी में भी मौसम बिगड़ गया। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शनिवार की सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश का जोर दिखा।

मौसम विभाग ने रविवार को पुरे यूपी में धूल भरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है।

शनिवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में धूल भरी आंधी चली। आंधी के साथ साथ पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम और पूर्वी यूपी में हल्की बारिश भी हुई।

राज्य के बरेली के बहेड़ी में पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसके अलावा पीलीभीत में तीन, रामपुर के मिलक में तीन, रामपुर के बिलासपुर में दो, बागपत के बड़ौत, बरेली के मीरगंज और आंवला में एक-एक सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इस आंधी व बारिश की वजह से दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी।

बारिश से शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। हालांकि ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले दो दिन मौसम इसी तरह बना रहेगा। मतदान के दिन 13 मई को भी यहां बारिश होने के आसार हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now