News

Vande Bharat: खुशखबरी! इस रूट पर चलेगी स्पेशल वंदे भारत ट्रेन, जानें पूरी जानकारी

×

Vande Bharat: खुशखबरी! इस रूट पर चलेगी स्पेशल वंदे भारत ट्रेन, जानें पूरी जानकारी

Share this article

Vande Bharat : यह ट्रेन केरल के कोचुवेली और मंगलुरु सेंट्रल के बीच चलेगी। यह सोमवार 1 जुलाई को एक बार की सेवा होगी। इस रूट पर यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Vande Bharat Train : रेलवे की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी आई है। यात्रियों की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए स्पेशल वन-वे वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक यह ट्रेन केरल के कोचुवेली और मंगलुरु सेंट्रल के बीच चलेगी।

यह एक बार की सेवा सोमवार 1 जुलाई को उपलब्ध होगी। बताया जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन इस बात को ध्यान में रखते हुए चलाई जाएगी कि लोग इन दोनों शहरों के बीच आराम से यात्रा कर सकें।

ट्रेन संख्या 06001 कोचुवेली स्पेशल सोमवार को कोचुवेली स्टेशन से सुबह 10:45 बजे रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन उसी रात 10:00 बजे मंगलुरु सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस विशेष वंदे भारत ट्रेन में 8 कोच होंगे। यह विशेष वंदे भारत ट्रेन कोल्लम सहित कोट्टायम, एर्नाकुम टाउन, त्रिशूर, कोझीकोड और कासरगोड सहित विभिन्न स्टेशनों पर रुकेगी। आपको बता दें कि इस ट्रेन के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार टिकट ले सकते हैं।

इस ट्रेन में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने की योजना

दूसरी ओर, वेरावल-गांधीनगर कैपिटल सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जाएगा। सीनियर डीसीएम ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा यह कदम उठाया जाएगा।

गुजरात के भावनगर डिवीजन के वेरावल स्टेशन से चलने वाली वेरावल-गांधीनगर कैपिटल सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन (22958/22957) में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच अस्थायी रूप से जोड़ा जाएगा। ट्रेन संख्या 22957 गांधीनगर कैपिटल-वेरावल डेली सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में 7 जुलाई से 6 अगस्त तक गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा जाएगा, जिससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now