News

Weather Alert: अगले 24 घंटे में टूटेगी आसमानी आफत, यूपी सहित इन इलाकों में होगी भयंकर बारिश

×

Weather Alert: अगले 24 घंटे में टूटेगी आसमानी आफत, यूपी सहित इन इलाकों में होगी भयंकर बारिश

Share this article
Weather Alert 25 July 2024
Weather Alert 25 July 2024

Weather Alert, नई दिल्ली: मानसून की बारिश ने इन दिनों भारत के कई हिस्सों में हड़कंप मचा दिया है। तेज बारिश के कारण नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। किसानों की फसलें बाढ़ की चपेट में आकर बर्बाद हो चुकी हैं, और पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के कारण चट्टानें गिर रही हैं, जिससे कई प्रमुख मार्ग बाधित हो गए हैं।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सावन के महीने में दिल्ली में लगातार फुहारें पड़ रही हैं, लेकिन आईएमडी के मुताबिक, आगामी दिनों में कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। वर्तमान में दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

शहरबारिश की स्थितितापमान (°C)
दिल्लीझमाझम बारिश के आसार34/26
लखनऊभारी बारिश की चेतावनी
वाराणसीभारी बारिश की चेतावनी
आगरातेज बारिश की संभावना

यह भी पढ़ें: Aaj Rat Ka Mausam: आज रात कहां कहां होगी बारिश; देखिये आज 25 जुलाई 2024 के रात का मौसम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी हाल ही में भारी बारिश हुई है, जिससे चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है। मुजफ्फरनगर, मेरठ, एटा, हापुड़, और आगरा में तेज बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, नगीना, ललितपुर, बिजनौर, फतेहाबाद, बुलंदशहर, बांदा और फर्रुखाबाद में भी बादलों की चमक और गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: कल का मौसम (Kal Ka Mausam 26 July 2024); अगले 24 घंटों का संभावित पूर्वानुमान

हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में अगले चार दिन तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ और पंजाब में भी भारी बारिश की संभावना है। पंजाब में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

राज्यबारिश की चेतावनीअलर्ट
हिमाचल प्रदेशमूसलाधार बारिश की चेतावनी
छत्तीसगढ़भारी बारिश की चेतावनी
पंजाबबहुत भारी बारिश का अलर्टऑरेंज अलर्ट

 

इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ ने कई राज्यों में जनजीवन को प्रभावित किया है। आईएमडी द्वारा जारी की गई चेतावनियों के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, और पंजाब में और अधिक बारिश की संभावना है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है और आपातकालीन सेवाओं से संपर्क बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now