News

Weather: राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

×

Weather: राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share this article
Weather: राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Today: नई दिल्ली। दिल्ली में शनिवार को कई इलाकों में हल्की वर्षा ने मौसम को कुछ राहत दी। दिनभर आकाश में बादलों की आवाजाही रही, और कभी-कभी धूप भी निकली, जिससे तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। हालांकि, इस हल्की वर्षा से उमस भरी गर्मी में कुछ राहत मिली।

मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भी आकाश में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बूंदाबांदी या बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना है। इस दिन अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जिससे उमस भरी गर्मी में वृद्धि हो सकती है। सोमवार को भी मौसम में बदलाव की कोई खास संभावना नहीं है।

अलर्ट और वर्षा का आंकड़ा

मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार और बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इन दिनों हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा की संभावना है। विभाग के अनुसार, 2.4 मिलीमीटर तक की वर्षा को बहुत हल्की, 2.5-15.5 मिलीमीटर को हल्की, और 15.6-64.4 मिलीमीटर को मध्यम स्तर की वर्षा माना जाता है। शनिवार को दिल्ली में सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे के बीच 0.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। मयूर विहार में 1 मिलीमीटर और पालम में 0.2 मिलीमीटर वर्षा हुई। लोधी रोड सहित कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई।

हवा की गुणवत्ता

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के अनुसार, अगले तीन दिनों तक दिल्ली की हवा की गुणवत्ता संतोषजनक बनी रहेगी। दिल्ली का एयर इंडेक्स 67, फरीदाबाद का 61, गाजियाबाद का 56, ग्रेटर नोएडा का 54, गुरुग्राम का 84, और नोएडा का 75 रहा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now