मौसम की जानकारी

Weather Updates: अगले दो दिन में इन इलाकों बारिश, इन तीन राज्यों में पडेगी कड़ाके की ठंड

Mukesh Gusaiana
6 Feb 2022 6:42 AM GMT
Weather Updates: अगले दो दिन में इन इलाकों बारिश, इन तीन राज्यों में पडेगी कड़ाके की ठंड
x

Weather Updates: देश के कई राज्यों में मौसम ने फिर से करवट ले ली है।…

Weather Updates: देश के कई राज्यों में मौसम ने फिर से करवट ले ली है। ठंड की विदाई का समय हो रहा है, लेकिन कई ऐसे राज्य हैं जहां अभी भी कंपकपी छूट रही है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department -IMD) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य दो राज्यों में भी ठंड की स्थित बनी रहने की संभावना है। इसके अलावा 08, 09 और 10 फरवरी को भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

कड़क ठंड की चेतावनी
अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और अगले 24 घंटे के दौरान पंजाब, बिहार के अलग-अलग की हिस्सों में कड़क ठंड पड़ने के आसार हैं। इसके बाद ठंड में कमी आने की संभावना है।

इन जगहों पर घने कोहरे का अलर्ट
अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग कुछ हिस्सों में रात और सुबह के समय घना कोहरा छाने के आसार हैं। अगले दो दिन के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने 8 और 9 फरवरी को ओडिशा में घना कोहरा पड़ने की आशंका जताई है।

इन इलाकों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 8 फरवरी की रात से 10 फरवरी की सुबह तक और फिर गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना जताई है। 9 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थआन में छिठपुट बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने के आसार हैं। वहीं 9 और 10 फरवरी को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और उत्तरी ओडिशा में छिटपुट बारिश की संभावना है।

Weather Updates

Next Story