News

Weather Today: पंजाब-हरियाणा में अगले 24 घंटे में आंधी, बारिश के साथ ओलों का अलर्ट, देखें IMD की ताज़ा चेतावनी

×

Weather Today: पंजाब-हरियाणा में अगले 24 घंटे में आंधी, बारिश के साथ ओलों का अलर्ट, देखें IMD की ताज़ा चेतावनी

Share this article

Weather Update Today: देशभर में मौसम करवट ले रहा है। कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कही बारिश के साथ ओले गिर रहे है। पंजाब में कल मूसलाधार बारिश के साथ ओले गिरे। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारत के विभिन्न हिस्सों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है। 22 अप्रैल से एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने का अनुमान है। (Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 20 से 24 अप्रैल तक गरज चमक, वज्रपात, आंधी, तूफ़ान के साथ साथ हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

उत्तरी और पूर्वोत्तर भारत के लिए पूर्वानुमान में 20 से 22 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश जैसे विभिन्न राज्यों में गरज और बिजली के साथ व्यापक हल्की से मध्यम बारिश शामिल है।

आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में 22 अप्रैल तक छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी हो सकती है।

वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में 20 से 21 अप्रैल तक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तटीय कर्नाटक में अप्रैल में विभिन्न अवधियों के दौरान गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश का अनुभव होगा।

अगले 24 घंटे का मौसम

निजी वेदर एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, 20 से 21 अप्रैल के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में और 20 अप्रैल को उत्तराखंड में आंधी, बिजली और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 20 से 20 अप्रैल के बीच उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।

20 से 21 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंधी का अलर्ट है। वहीं 20 और 22 अप्रैल को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है। 20 से 22 अप्रैल के बीच मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में छिटपुट हल्की बारिश संभव है। केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now