News

Weather Today: Delhi-NCR में तीन दिन झमाझम बरसेंगे बदरा; IMD का येलो अलर्ट

×

Weather Today: Delhi-NCR में तीन दिन झमाझम बरसेंगे बदरा; IMD का येलो अलर्ट

Share this article
Weather Today: Delhi-NCR में तीन दिन झमाझम बरसेंगे बदरा; IMD का येलो अलर्ट

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। 1 अगस्त से रुक-रुक कर कई जिलों में बारिश हो रही है। वीकेंड पर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई हिस्सों में तेज बारिश दर्ज की गई।

आज का मौसम: बारिश और तेज हवाएं

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज 5 अगस्त को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इससे शहर का मौसम ठंडा और सुहावना रहेगा। आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है।

एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग ने आज गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई है। अगर बारिश होती है तो मौसम खुशनुमा बना रहेगा और उमस से राहत मिलेगी।

गुरुग्राम और फरीदाबाद में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री रहने की संभावना है। गाजियाबाद और नोएडा में भी बादल छाए रहेंगे और शाम तक बूंदाबांदी हो सकती है। एनसीआर में अगले सात दिन तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली में सात दिन का मौसम

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अगले सात दिनों तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इस बीच, विभाग ने तीन दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार से गुरुवार तक झमाझम बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार से रविवार तक बादलों की आवाजाही के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी, जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा। इन सात दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now