News

आज का मौसम 29 जून 2024: आज कहां कहां होगी बारिश? मानसून कहां पर पहुंचा?

×

आज का मौसम 29 जून 2024: आज कहां कहां होगी बारिश? मानसून कहां पर पहुंचा?

Share this article

आज का मौसम 29 जून 2024:  राजधानी दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। पहली ही बारिश में दिल्ली पानी-पानी हो गई और शुक्रवार को कई जगहों पर जलभराव हो गया। अभी भी कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के अलावा पूरे एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत देश के कई राज्यों में भी बारिश की संभावना है। देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और दिल्ली एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हुई।

नागालैंड, बिहार के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

पूर्वोत्तर भारत, गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, बिहार, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, असम, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

दिल्ली, सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदान, पूर्वोत्तर भारत, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

जम्मू कश्मीर, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now