News

Weather Update : हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट पूर्वानुमान

×

Weather Update : हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट पूर्वानुमान

Share this article

Weather Update Today: हरियाणा में मौसम को लेकर बड़ी अपडेट आ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उतराखंड समेत पंजाब में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग (IMD) ने इसके संबध में पूर्वानुमान जारी किया है वहीं इन राज्यों में मौसम 18 अप्रैल से बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में अगले 24 घंटे में बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा वहीं 18 से 21 अप्रैल को भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

आईएमडी के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्य असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और सिक्किम में 16 से 21 अप्रैल के दौरान बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में 18 से 21 अप्रैल तक बारिश

भारत मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में अगले 24 घंटे में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। यूपी में 18 से 21 अप्रैल के दौरान वर्षा का एक नया दौर जारी रह सकता है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 18 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा में बारिश हो सकती है। इसके अलावा यहां आंधी तूफान चलने की भी संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल में बुधवार (17 अप्रैल, 2024) से शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हीट वेव चल सकती है। इस साल मानसून के दौरान पूरे देश में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने अपने पूवार्नुमान में सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को बताया कि इस साल मानसून के दौरान पूरे देश में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now