News

Weather Update: जानिये दिल्ली-यूपी समेत देश के अन्य राज्यों का मौसम का हाल

×

Weather Update: जानिये दिल्ली-यूपी समेत देश के अन्य राज्यों का मौसम का हाल

Share this article

नई दिल्ली: Weather Forecast: देशभर के मौसम में भारी हलचल देखी जा रही है। कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी का कहर है तो कुछ में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में इसका प्रभाव देखा जा रहा है। पंजाब, हरियाणा समेत दिल्ली में तापमान सामान्य है।

मौसम विभाग की माने तो आज यानी 5 मई को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में लू का कहर देखने को मिल सकता है। वहीं अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, असम और मेघालय में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

IMD के अनुसार, 7 और 8 मई को गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। वहीं 6 से 10 मई के बीच दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। 5 मई को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी हो सकती है।

IMD ने केरल के 14 में से 12 जिलों में भीषण गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जगहों पर तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। कल्लाक्कडल में भीषण गर्मी को लेकर जारी रेड अलर्ट को ऑरेंज अलर्ट में बदल दिया गया है। आपको बता दें तो दक्षिण भारतीय राज्य में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पूर्व उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है। वहीं तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटा हो सकती है। इसके साथ ही 5 और 6 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, सिक्किम में 5 मई को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now