News

Weather Today: दिल्ली, यूपी, पंजाब- हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें अगले 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान

×

Weather Today: दिल्ली, यूपी, पंजाब- हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें अगले 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान

Share this article

Weather Today 12 May 2024 : देशभर में बीते शनिवार शाम को मौसाम में एकाएक परिवर्तन देखा गया। तेज हवाओं के साथ बारिश ने मौसम ठंडा कर दिया। जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम विभाग ने अब अलर्ट जारी किया है और बताया है कि आने वाले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

मौसम विभाग (IMD) की मानें को 13 मई को हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है। वहीं राजस्थान में 12 मई को तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।

पहाड़ों में बारिश के साथ तेज हवाओं की चेतावनी

पहाड़ों पर मौसम सुहावना है। लगातार दो दिनों से हो रही बारिश ने तापमान में गिरावट दर्ज कराई है। हालाँकि बारिश में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खराब मौसम की वजह से लोग केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करने में परेशानी का सामना कर रहे है। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक उत्तराखंड में अगले 2 दिनों तक मौसम में बदलाव देखा जा सकता है।

इन राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने हरियाणा समेत कुछ अन्य राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। जिसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, कर्नाटक समेत कई राज्य शामिल है। इसके आलावा पंजाब, हरियाणा से लेकर देश के इन 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आने वाले दो दिनों में हल्की से तेज बारिश पड़ सकती है।

अगले 24 घंटो में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटो में पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, केरल, जम्मू कश्मीर, , उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now