वायरल

7 साल का लड़का कर रहा है 'डिलीवरी बॉय' की नौकरी, वजह जान जीवन की मुश्किलों से लड़ने की हिम्मत मिलेगी

Sandeep Beni
5 Aug 2022 3:18 PM GMT
7 साल का लड़का कर रहा है डिलीवरी बॉय की नौकरी, वजह जान जीवन की मुश्किलों से लड़ने की हिम्मत मिलेगी
x
7 year old works as Zomato delivery boy: इस 29 सेकंड के वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक शख्स 7 वर्षीय लड़के के साथ बातचीत कर रहा है। वह पूछता है कि पापा के चोट लगी हुई थी तो उनकी जगह तुम काम कर रहे हैं। बच्चा 'हां' में जवाब देता है। वह कहता है कि सुबह स्कूल जाता हूं और शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक साइकिल चला कर घर-घर खाना पहुंचाने का काम करता हूं।

इस मासूम की कहानी ट्विटर यूजर @therahulmittal ने शेयर की। उन्होंने कैप्शन में बताया- यह 7 साल का लड़का अपने पापा की नौकरी कर रहा है, क्योंकि वह एक दुर्घटना में घायल हो गए।

यह लड़का सुबह स्कूल जाता है और 6 बजे के बाद जोमैटो के लिए एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है। हमें लड़के का हौसला बढ़ाने और उसके पिता को पैरों पर खड़ा करने में मदद करने की जरूरत है। बता दें, यह मामला नई दिल्ली का बताया जा रहा है।

क्या है वीडियो में?


इस 29 सेकंड के वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक शख्स 7 वर्षीय लड़के के साथ बातचीत कर रहा है। वह पूछता है कि पापा के चोट लगी हुई थी तो उनकी जगह तुम काम कर रहे हो। बच्चा 'हां' में जवाब देता है। वह कहता है कि सुबह स्कूल जाता हूं और शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक साइकिल चला कर घर-घर खाना पहुंचाने का काम करता हूं। इस दौरान बच्चा एक हाथ में चॉकलेट बॉक्स और मोबाइल पकड़े नजर आता है।

जोमैटो ने फ्रीज कर दी पिता की आईडी

चार अगस्त को ट्विटर यूजर ने बताया- जो यहां कानून और चाइल्ड लेबर पॉलिसी की बात कह रहे थे। उन्हें बता दूं कि लड़के के अनुसार #Zomato ने उसके पिता की आईडी फ्रीज कर दी है, और अब वह कोई मजदूरी नहीं कर रहा है। Zomato ने उनकी आर्थिक रूप से भी मदद की है। जब उसके पिता काम करने में सक्षम हो जाएंगे तो जल्द ही उनकी आईडी को अनफ्रीज कर दिया जाएगा।

लोग कर रहे हैं बच्चे की हिम्मत को सलाम!


इस वीडियो पर तमाम यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जबकि 'जोमैटो केयर' ने वीडियो साझा करने वाले यूजर से लड़के के पिता का विवरण उनके साथ साझा करने का आग्रह किया था। बता दें, इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 41 हजार से अधिक व्यूज और 1 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इसके अलावा ट्विटर यूजर्स बच्चे की हिम्मत और जज्बे को सैल्यूट कर रहे हैं!

Next Story