वायरल

Electric Vehicle: 67 साल के बुजुर्ग ने बनाई इलेक्ट्रिक कार, 60 किमी चलने का खर्च आता है सिर्फ पांच रुपए

Sandeep Beni
6 Aug 2022 9:02 AM GMT
Electric Vehicle: 67 साल के बुजुर्ग ने बनाई इलेक्ट्रिक कार, 60 किमी चलने का खर्च आता है सिर्फ पांच रुपए
x
देशभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज बढ़ता जा रहा है. नई-नई कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल को फ्यूचर..

इलेक्ट्रिक कार का बढ़ा क्रेज

देशभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज बढ़ता जा रहा है. नई-नई कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल को फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी कहा जा रहा है. इसे देखते हुए कई आम लोग भी इलेक्ट्रिक कार बनाने में जुट गए हैं.


आम लोगों की इलेक्ट्रिक कार

टाटा, एमजी मोटर्स जैसी कार कंपनी अब इलेक्ट्रिक कार बना रही हैं. जबकि कई दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों ने भी इस कारोबार पर बड़ा दांव खेला है. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो है जिसमें आम लोग भी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाते हैं और उसे ओरिजिनल कार की तरह मिनिएचर मॉडल बनाकर पेश करते हैं.


एंटनी ने बनाई अपनी कार

इसी तरह का एक वीडियो केरल के कोट्टायम के 67 साल के बुजुर्ग का वायरल हो रहा है, जिसे वह अपने लिए रोजाना इस्तेमाल कर रहे हैं. इस इलेक्ट्रिक कार पर 60 किलोमीटर चलाने का खर्च ₹5 के करीब आता है.

30 किमी दूर है ऑफिस

केरल के कोट्टायम जिले के रहने वाले एंटनी जॉन ने अपने लिए इलेक्ट्रिक कार बनाई है. उनके घर से उनका ऑफिस 30 किलोमीटर है. इससे पहले एंटनी इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने दफ्तर से घर आते जाते थे. उम्र बढ़ने के साथ ही वह एक ऐसा वाहन चाहते थे जिसमें उन्हें आराम रहे, वे धूप और बारिश से सुरक्षित भी रहें.


बाजार में मौजूद नहीं थी कार

वह अपने लिए एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार चाहते थे, लेकिन उस समय बाजार में ऐसी कोई ईवी उपलब्ध नहीं थी. इसके बाद साल 2018 में एंटनी ने खुद ही एक इलेक्ट्रिक कार बनाना शुरू कर दिया.

Next Story