वायरल

भूखे बच्चों का पेट भरने के लिए बैलगाड़ी खींचती है बेबस मां, वीडियो देख रो पड़ेंगे

Sandeep Gusaiana
23 Sep 2022 3:37 AM GMT
भूखे बच्चों का पेट भरने के लिए बैलगाड़ी खींचती है बेबस मां, वीडियो देख रो पड़ेंगे
x
इसमें कोई संदेह नहीं है कि महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं. यकीन मानिए सबकुछ. चाहे वह आंतरिक या बाहरी शक्ति का प्रदर्शन हो. मध्य प्रदेश में एक महिला ने ऐसा काम किया.

Woman In MP Pulls A Heavy Cart: इसमें कोई संदेह नहीं है कि महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं. यकीन मानिए सबकुछ. चाहे वह आंतरिक या बाहरी शक्ति का प्रदर्शन हो. मध्य प्रदेश में एक महिला ने ऐसा काम किया, जिसके बारे में जानकर आप शायद इमोशनल हो जाएंगे. जब उसे एक बच्चे के साथ एक भारी गाड़ी को ढेर सारे सामान के साथ खींचते हुए देखा गया तो सभी दंग रह गए. ट्विटर यूजर @amjadmunawar द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक बुजुर्ग महिला व्यस्त सड़क पर अपने दम पर एक भारी बैलगाड़ी खींचती हुई नजर आई. वीडियो कथित तौर पर मध्य प्रदेश के राजगढ़ का है.

भीषण गर्मी में खींचते हुए दिखी भारी गाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को भीषण गर्मी में भारी गाड़ी खींचते हुए देखा गया ताकि वह अपने चार बच्चों का पेट भर सके. लेकिन यह खाली गाड़ी नहीं है. गाड़ी पर बहुत सारा सामान है, और उसके ऊपर एक बच्चा बैठा हुआ है. वीडियो में सड़क के किनारे कारों को दौड़ते हुए देखा जा सकता है, जबकि अपने बच्चे का पेट पालने के लिए महिला अकेले ही बिना किसी के सहायता के संघर्ष करती हुई नजर आई. हालांकि, महिला के चेहरे पर बड़ी मुस्कान है, लेकिन वह अंदर से बेहद ही ताकतवर और दृढ़-संकल्पी है. लोग इस महिला की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

न घर, न ही खाना; दर-दर भटकने को मजबूर

कुछ लोगों ने जब यह दृश्य देखा तो इसे फिल्म मदर इंडिया के प्रसिद्ध दृश्य से जोड़ा, जो एक विधवा महिला की कहानी है और जीवन के साथ अपनी लड़ाई लड़ रही है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'मध्य प्रदेश के राजगढ़ में एक महिला भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए बैल की तरह बैलगाड़ी खींचती नजर आई. महिला 4 बच्चों की विधवा मां है. पति की मृत्यु के बाद, उसके पास रहने और खाने के लिए कोई जगह नहीं है. वह 24 घंटे में एक बार मुश्किल से ही खा पाती है.'

दो शख्स ने बाइक रोककर उसकी मदद की

रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो में दिख रही महिला लक्ष्मीबाई है, और वह राजगढ़ से सारंगपुर की यात्रा कर रही थी. दोनों स्थानों के बीच की दूरी लगभग 30 किमी है. वह कहती है कि वह आश्रय या भोजन के बिना है, और अब उसका पति नहीं है. उसने दुख के साथ स्वीकार किया कि सारी जिम्मेदारियां उसके कंधों पर हैं और दिन में एक बार का भोजन भी मिलना मुश्किल है. महिला को देखकर बाइक पर सवार दो लोग रुके और उससे बात करने लगे. वे पूछते हैं कि कहां तक ले जाओगे इसको? और फिर जवाब में वह कहती है कि सारंगपुर.

वीडियो अब सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

जो लोग वीडियो बना रहे हैं, वे यह भी पूछते हैं कि वह गाड़ी क्यों खींच रही है. महिला बताती है कि उसके पास बैल, भोजन या आश्रय नहीं है. वह कहती है कि वह सारंगपुर की ओर जा रही है. पुरुष फिर बाइक पर उसकी मदद करने का फैसला करते हैं. उन्होंने उसकी गाड़ी को बाइक से बांध दिया और कथित तौर पर उसे अपनी गाड़ी और बच्चे के साथ सारंगपुर छोड़ दिया.

Next Story