खेल

Reverse Sweep Shot Video: अजब पंत के गज़ब शॉट, बल्ला छोड़कर भी बटोरें चार रन

Mukesh Gusaiana
11 April 2022 3:19 AM GMT
Reverse Sweep Shot Video: अजब पंत के गज़ब शॉट, बल्ला छोड़कर भी बटोरें चार रन
x
Reverse Sweep Shot: ऋषभ पंत ने केकेआर के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी की जिसके दौरान उनके बल्ले से गज़ब का रिवर्स स्वीप शॉट देखने को मिला।

आईपीएल 2022 का 19वां मुकाबला दिल्ली कैपटिल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस गंवाने के बाद डीसी की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी, जिसके बाद एक बार फिर कप्तान ऋषभ पंत ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। पंत ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए कुछ शानदार शॉट्स खेले। इसी बीच उनके बल्ले से एक ऐसा शॉट भी देखने को मिला, जिसके दौरान उनके हाथ से बल्ला तक छूट गया था। अब इसी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

केकेआर के खिलाफ कैपिटल्स की सलामी जोड़ी (डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ) ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की शानदार साझेदारी की। मैच के 9वें ओवर में जब पृथ्वी शॉ का विकेट गिरा तब सभी को लगा था कि अब दिल्ली कैपटिल्स की रनों की गति में थोड़ा ब्रेक लगेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और कप्तान पंत ने मैदान पर आते ही अपने इरादे साफ कर दिए।

पंत ने आउट होने से पहले लगभग 193 के स्ट्राइकरेट से 14 बॉल पर दो चौके और दो छक्के लगाते हुए 27 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसी बीच पंत ने वरुण चक्रवर्ती के तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला, जिसे खेलने के बाद वह अपना बैलेंस तक खो बैठे और उनके हाथ से बल्ला भी छूट गया। लेकिन इसके बावजूद इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को पूरा इनाम मिला और वह गेंद चौके के लिए बॉउंड्री के बाहर चली गई।


बता दें कि पंत ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं और उन्हें कई बार इसी तरह से बेखोफ अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए देखा गया है। हालांकि इस मैच में अच्छी लय में नज़र आ रहे पंत की पारी को आंद्रे रसेल ने अपनी बाउंसर की मदद से खत्म किया। पंत का कैच उमेश यादव ने पकड़ा था।

Next Story