खेल

Dream 11 Winner: ड्राइवर बना करोड़पति, ड्रीम 11 में लगाए 59 रुपए ने दिए 2 करोड़, बदली जिन्दगी

Mukesh Gusaiana
7 May 2022 4:25 PM GMT
Dream 11 Winner: ड्राइवर बना करोड़पति, ड्रीम 11 में लगाए 59 रुपए ने दिए 2 करोड़, बदली जिन्दगी
x
Dream 11 Winner: पश्चिम बंगाल के रहने वाले रमेश कुमार टैक्सी ड्राइवर हैं और अब ड्रीम 11 ने उन्हें करोड़पति बना दिया है

Dream 11 Winner: एक कहावत तो अपने सुनी होगी 'ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के' यह कहावत पश्चिम बंगाल के रहने वाले रमेश कुमार पर फिट बैठती है. रमेश हमेशा की तरह रातोरात अमीर बनने का सपना देखते थे, इसी लिए वो Dream 11 फैंटसी क्रिकेट में अपनी ड्रीम टीम बनाकर 59 रुपए लगा देते थे.उनकी फेंटसी IPL टीम ने उन्हें रातोरात 2 करोड़ रुपए का मालिक बना दिया। ड्रीम 11 में उनकी टीम को सबसे ज़्यादा अंक मिले और वो गेम जीत गए.

रमेश पेशे से ड्राइवर हैं, अपना घर चालने के लिए सुबह से रात भर मेहनत करते हैं और किस्मत आजमाने के लिए ड्रीम 11 में टीम भी लगा लिया करते हैं. उम्मीद तो यही रहती थी के आज शायद उनकी टीम को अच्छे नंबर मिल जाए, उन्होंने हर गेम में पैसे लगाए लेकिन कभी जीत नहीं मिली, लेकिन एक मैच की ड्रीम 11 टीम ने उनकी ज़िन्दगी पूरी तरह से बदल दी.

कैसे जीत गई टीम

ड्रीम 11 में करोड़ों लोग हर दिन पैसे लगते हैं, किसी को कुछ भी वापस नहीं मिलता तो कोई उतना ही पा जाता है जितना पैसा लगाया था. लेकिन पश्चिम बंगाल के सारण में रहने वाले रमेश सिंह ने एक गेम में बाज़ी मार ली, उन्होंने जितने भी प्लेयर्स अपनी ड्रीम टीम में चुने ने खुशकिस्मती से सभी के सभी ने अच्छे और सबसे ज़्यादा पॉइंट्स दिए और रमेश अपने कांटेस्ट में नंम्बर 1 हो गए. इसी के साथ उन्हें 2 करोड़ रुपए इनाम मिल गया.

ड्रीम 11 में 1 करोड़ जीतने पर कितना टैक्स लगता है

अगर आप कभी ड्रीम 11 में 1 करोड़ या उससे कम लाखों में अमाउंट जीतते हैं तो उसका 30% टैक्स कट जाता है. जैसे रमेश कुमार ने अपने कांटेस्ट में 2 करोड़ रुपए जीते हैं तो उसका 30% यानी 60 लाख रुपए सरकार की झोली में चला जाएगा और बाकी 1 करोड़ 40 लाख रुपए रमेश के बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगा। लेकिन सभी की किस्मत रमेश कुमार जैसी नहीं होती, हर रोज़ करोड़ों लोग इस गेम में पैसे लगाते हैं. पर किस्मत का क्या भरोसा कहीं दूसरे विनर आप ही न हों?

नोट: h1india.com किसी को भी कहीं इन्वेस्ट करने की सलाह नहीं देता है. अपने रिस्क में पैसा लगाइए, और जो करना है करिये, हां अच्छी खबरें, ज्ञान, GK, इतिहास, और बिज़नेस की ख़बरों के लिए हमें फॉलो करते रहिये

Next Story