खेल

ENG VS NZ, 1st Test: इंग्लैंड की Playing XI का ऐलान, 6 मैच में 35 विकेट लेने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू, एंडरसन-ब्रॉड भी खेलेंगे

Senti Gusaiana
1 Jun 2022 10:06 AM GMT
ENG VS NZ, 1st Test: इंग्लैंड की Playing XI का ऐलान, 6 मैच में 35 विकेट लेने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू, एंडरसन-ब्रॉड भी खेलेंगे
x
England vs New Zealand Test Series: लॉर्ड्स में गुरुवार से खेला जाएगा मैच, इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मैथ्यू पॉट्स को भी किया गया शामिल, एंडरसन-ब्रॉड भी खेलेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड (England vs New Zealand Test Series) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम की प्लेइंग इलेवन में एंडरसन और ब्रॉड की वापसी हुई है. बड़ी बात ये है कि इस टीम में मैथ्यू पॉट्स को भी जगह मिली है. साथ ही ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्जेंडर लीस को भी काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है. बता दें मैथ्यू पॉट्स ने डरहम के लिए खेलते हुए 6 मैचों में 35 विकेट लिए थे जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली. वहीं लीस ने 500 से ज्यादा रन ठोक टीम में जगह बनाई. वेस्टइंडीज सीरीज में टीम से बाहर हुए एंडरसन और ब्रॉड भी प्लेइंग इलेवन में वापस आए हैं और अब इंग्लैंड की टीम नए कोच ब्रैंडन मैक्कलम की कोचिंग में अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए उतरेगी.

England Playing XI Lords Test

जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए दर्शकों में उत्साह की कमी

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है लेकिन इस मैच के लिए फैंस में कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा है. खबरों के मुताबिक लॉर्ड्स में होने वाले इस टेस्ट मैच में फैंस की दिलचस्पी कम है और इस मैच की काफी टिकटें बची हुई हैं. इंग्लैंड के क्रिकेट सत्र का अहम हिस्सा माने जाने वाले इस मैच की 16000 से अधिक सीटें अभी उपलब्ध हैं. इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने फैंस के उत्साह में कमी की वजह हाल ही में टीम के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि समर्थकों को मैदान पर लाने के लिये टीम को रोमांचक क्रिकेट खेलना होगा.

टेस्ट के इस ओपनर को व्हाइट बॉल क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में उतारेगा पाकिस्तान! PCB सेलेक्टर ने बताया फ्यूचर प्लान

बता दें इंग्लैंड की टेस्ट टीम का फॉर्म भी अच्छा नहीं है जिसने पिछले 17 में से एक ही मैच जीता है. इसके बाद से बेन स्टोक्स को कप्तान और ब्रैंडन मैक्कलम को कोच बनाया गया है. साथ ही एंडरसन और ब्रॉड की टीम में वापसी हुई है जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे की टीम से हटा दिया गया था. वैसे लॉर्ड्स टेस्ट की टिकटें नहीं बिकने की वजह महंगाई भी है. लॉर्ड्स टेस्ट के एक दिन का टिकट करीब 200 डॉलर का है. इसके अलावा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की प्लेटिनम जुबली के सिलसिले में और भी कई कार्यक्रम इंग्लैंड में हो रहे हैं.

Next Story